A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात में कांग्रेस या BJP? जानें, सट्टा बाजार में किस पार्टी का पलड़ा भारी

गुजरात में कांग्रेस या BJP? जानें, सट्टा बाजार में किस पार्टी का पलड़ा भारी

गुजरात विधानसभा चुनावों के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं लेकिन उससे पहले सट्टा बाजार का माहौल गर्म है। जानें, सट्टा बाजार में कौन है हावी...

Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi Representational Image | PTI Photo

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं लेकिन उससे पहले सट्टा बाजार का माहौल गर्म है। तमाम मीडिया संस्थानों द्वारा किए गए एग्जिट पोल के उलट सट्टा बाजार में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। हालांकि सट्टेबाज भी बीजेपी का पलड़ा भारी मान रहे हैं लेकिन बहुत ज्यादा बढ़त नहीं दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलग-अलग सट्टा बाजारों में दोनों पार्टियों के लिए अलग-अलग संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। आइए, जानते हैं कहां का सट्टा बाजार किस पार्टी को दे रहा है कितनी सीटें...

मुंबई के सट्टा बाजार में BJP हावी 
मुंबई के सट्टा बाजार की बात करें तो यहां BJP को 102 से 104 सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है, जबकि कांग्रेस को 74 से 76 सीटें मिलने की बात कही जा रही है। वहीं, अन्य के खाते में 3 से 5 सीटें जा सकती है।

गुजरात के सट्टा बाजार में भी बीजेपी को बहुमत
गुजरात के सट्टा बाजार की बात करें तो यहां भी भारतीय जनता पार्टी को 103 से 105 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है। वहीं कांग्रेस के खाते में 74-76 और अन्य के खाते में 2-4 सीटें मिलने की बात कही जा रही है।

BJP और कांग्रेस का कितना है भाव?
भारतीय जनता पार्टी की 110 सीटें जीतने का भाव 3.40 रुपये है यानी कि एक रुपया लगाने पर 4 रुपये 40 पैसे मिलेंगे। वहीं 125 सीटें जीतने का भाव 4.50 रुपये और 150 सीटों का भाव 9 रुपये है। इस बात से साफ पता चलता है कि अधिकांश सटोरिये भी मानते हैं कि बीजेपी 150 सीटें नहीं ला पाएगी। वहीं, कांग्रेस की बात करें तो उसके 99 सीटें जीतने का भाव 7 रुपये है जबकि 75 सीटें जीतने का भाव 5 रुपये 20 पैसे है। सट्टा बाजार में जिस चीज पर जितना ज्यादा भाव लगता है, उस चीज के होने की संभावना उतनी ही कम होती है। यानी कि सट्टा बाजार यह भी मानता है कि कांग्रेस को इन चुनावों में 99 सीटें नहीं मिलने वालीं।

Latest India News