A
Hindi News भारत राजनीति मोदी-नेतन्याहू ने गुजरात में भव्य रोड शो के दौरान जमाया रंग, गांधी को बताया मानवता का महान दूत

मोदी-नेतन्याहू ने गुजरात में भव्य रोड शो के दौरान जमाया रंग, गांधी को बताया मानवता का महान दूत

करीब आठ किलोमीटर का सफर तय करने के बाद महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पर यह रोड शो खत्म हुआ। आश्रम में गांधी के घर हृदय कुंज में मोदी ने उन्हें गांधी का कमरा और उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चीजें दिखाईं।

Gujarat-Modi-Netanyahu-hold-grand-roadshow-in-Ahmedabad- India TV Hindi मोदी-नेतन्याहू ने गुजरात में भव्य रोड शो के दौरान जमाया रंग

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने आज यहां कड़ी सुरक्षा के बीच शहर में रोड शो किया। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ हजारों लोग कतारबद्ध खड़े थे। मोदी के गृह राज्य पहुंचने पर दोनों नेता इस्राइली प्रधानमंत्री की पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ यहां कार से सरदार वल्लभभाई पटेल हवाईअड्डे से निकले। इस दौरान सड़क के किनारे करीब 50 मंच बनाये गये थे जहां से अतिथियों के स्वागत के लिये विभिन्न राज्यों से आये कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। शानदार तरीके से सजाई गयी सड़क के दोनों तरफ भारत और इस्राइल के झंडे लिये बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध खड़े थे। मोदी और नेतन्याहू ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

करीब आठ किलोमीटर का सफर तय करने के बाद महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पर यह रोड शो खत्म हुआ। आश्रम में गांधी के घर हृदय कुंज में मोदी ने उन्हें गांधी का कमरा और उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चीजें दिखाईं। नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने बापू के चरखे पर भी हाथ आजमाया। नेतन्याहू ने महात्मा गांधी को मानवता के महान दूतों में से एक बताया।

आश्रम की आगंतुक पुस्तिका में नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने चार पंक्तियों का संदेश लिखा। उस पर दोनों ने हस्ताक्षर किए हैं। संदेश में इस्राइल से आए अतिथि दंपति ने लिखा कि ‘‘उनका यह दौरा प्ररेणादायक रहा।’’ इस्राइल के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी करीब बीस मिनट तक आश्रम परिसर में रहे। वे महात्मा गांधी के आवास हृदय कुंज भी गए।

उन्होंने चरखा चलाया और कुछ मिनट के लिए पतंग भी उड़ाई। गुजरात में मकर संक्रांति (उत्तरायण) के मौके पर लोकप्रिय पतंग महोत्सव आयोजित होता है। महात्मा गांधी ने साबरमती आश्रम में लंबा वक्ता बिताया था।

Latest India News