A
Hindi News भारत राजनीति हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते

हार्दिक पटेल ने दावा किया कि कांग्रेस ने उनके आंदोलन का ‘‘पूरा समर्थन’’ किया और गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की संख्या 60 होती न कि उसे 99 सीटें मिलतीं। 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं।

Hardik-Patel-says-Rahul-Gandhi-is-not-my-leader- India TV Hindi हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को दिया झटका, कहा- राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानता

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में खुलकर प्रचार करने वाले पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘‘अपना नेता’’ नहीं मानते और उन्होंने प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में प्रवेश की वकालत की। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता ने घोषणा की कि योग्यता के अनुरूप 25 वर्ष का होने के बावजूद वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के सवाल पर हार्दिक पटेल का कहना है कि गांधी परिवार के पास राजनीति का अच्छा अनुभव है, ऐसे में अगर प्रियंका राजनीति में आती हैं तो जनता को उस राजनीतिक अनुभव का फायदा होगा। हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर अच्छे लोग राजनीति में नहीं आएंगे तो फिर राजनीति में खराब लोग ही मनमर्जी से काम करते रहेंगे।

पटेल ने गुजरात में एक समारोह में कहा, ‘‘मैं राहुल गांधी को व्यक्तिगत स्तर पर पसंद करता हूं लेकिन मैं उन्हें नेता नहीं मानता क्योंकि वह मेरे नेता नहीं हैं।’’ गुजरात के पाटीदार समुदाय के आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे पटेल ने पिछले वर्ष दिसम्बर में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के साथ मिलकर काम किया था।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने उनके आंदोलन का ‘‘पूरा समर्थन’’ किया और गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की संख्या 60 होती न कि उसे 99 सीटें मिलतीं। 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। पटेल ने कहा, ‘‘लेकिन गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के प्रतिनिधियों की पूरी संख्या देखकर खुशी होती है। अब वे गुजरात के लोगों की आवाज पूरे विश्वास के साथ उठा रहे हैं।’’

Latest India News