A
Hindi News भारत राजनीति हार्दिक की 'पटेल नवनिर्माण सेना' 16 राज्यों में करेगी आंदोलन

हार्दिक की 'पटेल नवनिर्माण सेना' 16 राज्यों में करेगी आंदोलन

अहमदाबाद: पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अपनी राष्ट्रीय योजना पेश करते हुए एक नया संगठन शुरू करने की घोषणा की जो पटेलों के साथ ही अन्य संबंधित समुदायों को एकसाथ लाएगा जिससे

'पटेल नवनिर्माण...- India TV Hindi 'पटेल नवनिर्माण सेना' के साथ 16 राज्यों में होगा आंदोलन

अहमदाबाद: पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अपनी राष्ट्रीय योजना पेश करते हुए एक नया संगठन शुरू करने की घोषणा की जो पटेलों के साथ ही अन्य संबंधित समुदायों को एकसाथ लाएगा जिससे उन्हें पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने को लेकर दबाव बनाया जा सके। हार्दिक पटेल ने कहा कि पटेल नवनिर्माण सेना पटेलों और अन्य संबंधित समुदायों जैसे कुर्मियों और गुर्जरों को एक मंच पर लाएगा ताकि सरकारी नौकरियों और शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी में उनके आरक्षण की मांग के लिए दबाव डाला जा सके।

हार्दिक ने अपना आंदोलन आगे बढ़ाने के लिए आगामी महीनों में श्रृंख्लाबद्ध रैलियां करने की योजना की घोषणा की। उन्होंने कहा कि PNS की 16 राज्यों में इकाइयां गठित की गई है और उन्हें सर्वसम्मति से उसका राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। हार्दिक ने दावा किया कि कुर्मी और गुर्जर पटेल समुदाय से ही आते हैं और गुजरात से बाहर इन्हें इन नामों से बुलाया जाता है। पटेल ने कहा कि इन तीनों समुदायों की कुल संख्या भारत में 27 करोड़ है।

पटेल ने कहा कि अभी तक 7.8 लाख कुर्मी, पटेल समुदाय के लोग पीएनएस में शामिल हो चुके हैं। हम आगामी 12 महीनों में 16 अलग अलग राज्यों में 16 रैलियां करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इस प्रत्येक रैली में हमारे समुदाय से चार लाख से अधिक लोग हिस्सा लेंगे।

पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुर्मी, पटेलों को आरक्षण की मांग के लिए दबाव बनाने के लिए संगठन अगले महीने लखनऊ में एक बड़ी रैली आयोजित करेगा। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है, हमारा संगठन कुर्मियों और पटेलों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर लखनऊ में एक बड़ी रैली करेगा। उन्होंने कहा कि करीब डेढ़ महीने बाद हम दिल्ली में एक बड़ी रैली करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि उस रैली में 50 लाख से अधिक सदस्य शामिल होंगे।

Latest India News