A
Hindi News भारत राजनीति उत्तराखंड: कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ में हो सकता है तेजाब हमला, हरीश रावत ने जताई आशंका

उत्तराखंड: कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ में हो सकता है तेजाब हमला, हरीश रावत ने जताई आशंका

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आशंका जताई है कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से संबंधित पार्टी के प्रचार अभियान को बाधित करने की साजिश के तहत कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान तेजाब हमला किया जा सकता है।

उत्तराखंड: कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ में हो सकता है तेजाब हमला, हरीश रावत ने जताई आशंका- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड: कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ में हो सकता है तेजाब हमला, हरीश रावत ने जताई आशंका

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आशंका जताई है कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से संबंधित पार्टी के प्रचार अभियान को बाधित करने की साजिश के तहत कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान तेजाब हमला किया जा सकता है। खटीमा से पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाए जाने से एक दिन पहले रावत ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि उन्हें दो सूत्रों से एक ‘‘चिंताजनक सूचना’’ मिली है। 

रावत ने कहा, ‘‘राजनीतिक या वैचारिक प्रतिद्वंद्विता ठीक है, प्रदर्शन के मामले में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा ठीक है। लेकिन यदि आप किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाते हो या कुछ छात्रों को स्याही में मिला तेजाब फेंकने के लिए भड़काते हो तो यह उत्तराखंड की राजनीति पर एक कलंक होगा।’’ 

उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘यदि ऐसा होता है तो आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि इसके पीछे कौन सी पार्टी है।’’ हालांकि, उत्तराखंड में पार्टी की प्रचार समिति के प्रमुख रावत ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि इस तरह के हमले में किन नेताओं को निशाना बनाया जा सकता है। 

Latest India News