A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली की हुकूमत कांग्रेस को समाप्त करना चाहती है: हरीश रावत

दिल्ली की हुकूमत कांग्रेस को समाप्त करना चाहती है: हरीश रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर कांग्रेस को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके राज में विरोधी पार्टी की राज्य सरकारों को गिराने के प्रयास किये जाते है और अरूणाचल के बाद अब यही काम उत्तराखंड में किया जा रहा है।

harish rawat - India TV Hindi harish rawat

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर कांग्रेस को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके राज में विरोधी पार्टी की राज्य सरकारों को गिराने के प्रयास किये जाते है और अरूणाचल के बाद अब यही काम उत्तराखंड में किया जा रहा है।

9 कांग्रेसी विधायकों के सरकार के खिलाफ बगावत कर मुख्य विपक्षी BJP के साथ खड़े होने से प्रदेश में उपजे सियासी तूफान के बीच यहां पार्टी कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली की हुकुमत कांग्रेस को समाप्त करना चाहती है। वे किसी भी प्रकार के विरोध को बलपूर्वक खत्म कर देना चाहते हैं। कोई दलित नौजवान अपनी आवाज उठाता है तो उसे मरने के लिए मजबूर कर दिया जाता है। पिछड़े वर्ग का कोई छात्र विरोध करता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। विरोधी पार्टी की राज्य सरकारों को गिराने के प्रयास किए जाते हैं। पहले उन्होंने यह अरूणाचल प्रदेश में किया, अब उाराखण्ड में कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने हालांकि, कहा कि सांप्रदायिक, भ्रष्टाचार और समाज विरोधी ताकतों के खिलाफ लडाई वह अब उत्तराखण्ड की जनता, नौजवानों, माताओं, बहनों व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हवाले कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं आज इस लड़ाई को आपके हवाले कर रहा हूं। हमें साम्प्रदायिक, भ्रष्टाचार, समाज विरोधी ताकतों से पूरी ताकत व र्जा के साथ लड़ना है।

Latest India News