A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा विधानसभा उपचुनाव: बरोदा सीट के लिए मतदान जारी

हरियाणा विधानसभा उपचुनाव: बरोदा सीट के लिए मतदान जारी

हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। 

हरियाणा विधानसभा उपचुनाव: बरोदा सीट के लिए मतदान जारी- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा विधानसभा उपचुनाव: बरोदा सीट के लिए मतदान जारी

चंडीगढ़: हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। उपचुनाव में कुल 1.81 लाख मतदाता 14 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे, जिनमें भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त भी शामिल हैं। कांग्रेस विधायक कृष्ण हुड्डा के निधन के बाद अप्रैल में बरोदा सीट खाली हो गई थी, जिन्होंने 2009, 2014 और 2019 के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की थी। 

उपचुनाव के लिए कुल 280 मतदान केन्द्रों की स्थापना की गई है, जिनमें से 151 को ‘‘संवेदनशील’’ घोषित किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अर्धसैनिक बल की तीन टुकड़ियों सहित सुरक्षा कर्मियों को शांतिपूर्ण उपचुनाव सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है। अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों पर हैंड सैनिटाइजर, मास्क और दस्ताने उपलब्ध होंगे।

इसके अलावा, पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) किट, दस्ताने और सैनिटाइजर की व्यवस्था मतदान कर्मचारियों के लिए की गई है। अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र में कुल 1,80,529 मतदाता हैं, जिनमें से 99,726 पुरुष, 80,801 महिलाएं और दो ट्रांसजेंडर हैं। बरोदा उपचुनाव के लिए कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

Latest India News