A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विपक्ष के नेता का दर्जा मिला

हरियाणा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विपक्ष के नेता का दर्जा मिला

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के कुछ दिन बाद विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल ने उन्हें विधानसभा में विपक्ष के नेता का दर्जा दे दिया ।

Bhupendra Singh Hooda- India TV Hindi Bhupendra Singh Hooda

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के कुछ दिन बाद विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल ने उन्हें विधानसभा में विपक्ष के नेता का दर्जा दे दिया । विधानसभा अध्यक्ष ने यहां कहा, ‘‘मैं हुड्डा को विपक्ष के नेता के तौर पर मान्यता देता हूं ।’’ हरियाणा कांग्रेस की नव नियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र भेजा था, जिसके बाद उन्होंने यह निर्णय किया । 

पत्र में शैलजा ने लिखा था कि सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते हुड्डा को विपक्ष के नेता का दर्जा दिया जाए क्योंकि उन्हें सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है । विधानसभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं । इससे पहले विपक्ष के नेता का यह पद अभय सिंह चौटाला के पास था लेकिन उनकी पार्टी के कुछ विधायकों के पाला बदल लेने से उनसे यह दर्जा छिन गया था । दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर किरन चौधरी का स्थान लिया है । हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

Latest India News