A
Hindi News भारत राजनीति जेपी नड्डा बन सकते है हिमाचल के नए मुख्यमंत्री: मीडिया रिपोर्ट

जेपी नड्डा बन सकते है हिमाचल के नए मुख्यमंत्री: मीडिया रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की पसंद हैं जेपी नड्डा। राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं।

JP NADDA- India TV Hindi JP NADDA

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर असमंजस की स्थिति रविवार को समाप्त हो सकती है। भाजपा रविवार को यहां विधायकों की बैठक में यह फैसला ले सकती है। हिमाचल प्रदेश में सीएम चुनने के लिए बीजेपी विधायकों की बैठक पर्यवेक्षक के तौर पर निर्मला सीतारमण, नरेंद्र तोमर भी शामिल बैठक में हिमाचल के सभी लोकसभा-राज्यसभा सांसद भी शामिल।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की पसंद हैं जेपी नड्डा। राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 68 में से 44 सीट मिली है। पार्टी जीती लेकिन सीएम प्रोजेक्ट किए गए धूमल चुनाव हारे हार के बावजूद धूमल समर्थकों की उन्हें सीएम बनाने की मांग धूमल के हारने के बाद जयराम ठाकुर का भी नाम उछला था।

सूत्रों के अनुसार जयराम ठाकुर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

इससे पहले विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में धूमल समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की थी। इस बैठक में सीएम के नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी। आपको बता दें कि बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल के सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट किया था। जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत तो दिया लेकिन सीएम उम्मीदवार धूमल सुजानपुर की सीट से चुनाव हार गए। 

Latest India News