Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने बोला पीएम मोदी पर हमला- 'पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं', अमित शाह ने किया पलटवार

राहुल गांधी ने बोला पीएम मोदी पर हमला- 'पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं', अमित शाह ने किया पलटवार

SC/ST आरक्षण से जुडे मामलों पर दलित समुदाय काफी नाराज है जिसके चलते देशभर से कई दलित संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी के चलते दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे दलितों के प्रदर्शन का हिस्सा बनने बुधवार को राहुल गांधी वहां पहुंचे।

<p>rahul gandhi</p>- India TV Hindi rahul gandhi

नई दिल्ली: SC/ST आरक्षण से जुडे मामलों पर दलित समुदाय काफी नाराज है जिसके चलते देशभर से कई दलित संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी के चलते दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे दलितों के प्रदर्शन का हिस्सा बनने बुधवार को राहुल गांधी वहां पहुंचे।  (महाराष्ट्र बंद: पुणे के कई इलाको में इंटरनेट सेवा बंद, राज्य भर में भारी सुरक्षा )

राहुल के साथ-साथ सीताराम येचुरी भी जंतर-मंतर पहुंचे। sc/st मामले में पीएम मोदी पर कड़ा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। राहुल ने कहा कि, पीएम मोदी की सोच दलित विरोधी है।

2019 में होने वाले चुनाव के समय हम पीएम मोदी को हरा देंगे। राहुल गाँधी ने आगे कहा कि, कांग्रेस ने हमेशा sc/st एक्ट की रक्षा की है। गांधी ने आगे कहा कि आज जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां दलितों पर अत्याचार हो रहा है।

उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष खुद अपनी पार्टी के अंदर झांककर देखें कि दलितों के साथ उनकी पार्टी का कैसा व्यवहार रहा। डॉ. भीमराव अंबेडकर, जगजीवन राम, सीताराम केसरी के साथ कांग्रेस पार्टी ने कैसा सलूक किया।

अमित शाह ने गांधी पर हमला करते हुए कहा कि जब आपको आंख मारने और संसद बाधित करने से फुरसत मिल जाए तो तथ्यों पर गौर कर लें। उन्होंने जोर दिया कि राजग सरकार ने अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून को संशोधित कर इसे मजबूत किया है। शाह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मोदी से गले लगने के बाद लोकसभा में गांधी के आंख मारने का हवाला दे रहे थे। उन्होंने लिखा कि सरकार ने संशोधित बिल के जरिए एससी/एसटी कानून को मजबूत किया है, फिर आप प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। 

Latest India News