A
Hindi News भारत राजनीति JNU विवाद को लेकर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- सरकार की मदद से हुई हिंसा

JNU विवाद को लेकर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- सरकार की मदद से हुई हिंसा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए।

<p>Horrifying violence unleashed on youth with abetment of...- India TV Hindi Horrifying violence unleashed on youth with abetment of Modi govt: Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए।

सोनिया ने एक बयान में कहा, ''भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है। भारत के युवाओं पर भयावह एवं अप्रत्याशित ढंग से हिंसा की गई और ऐसे करने वाले गुंडों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार की ओर से उकसाया गया है। यह हिंसा निंदनीय और अस्वीकार्य है।''

उन्होंने कहा, ''पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पुलिस रोजाना हमले कर रही है। हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं।'' सोनिया ने कहा, ''जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है।

Latest India News