A
Hindi News भारत राजनीति अगर हमने यह भूल नहीं की होती तो बीजेपी गुजरात चुनाव नहीं जीत पाती : हार्दिक पटेल

अगर हमने यह भूल नहीं की होती तो बीजेपी गुजरात चुनाव नहीं जीत पाती : हार्दिक पटेल

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आज कहा कि गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं करना एक भूल थी और यदि उन्होंने मुलाकात की होती तो भाजपा राज्य में सत्ता में नहीं आ पाती।

Hardik Patel- India TV Hindi Hardik Patel

मुम्बई: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आज कहा कि गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं करना एक भूल थी और यदि उन्होंने मुलाकात की होती तो भाजपा राज्य में सत्ता में नहीं आ पाती। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुवा24 वर्षीय हार्दिक ने कहा कि यदि उन्होंने गांधी से भेंट की होती तो विपक्षी पार्टी( कांग्रेस) को पूर्ण बहुमत मिलता। 

यहां एक समारोह में उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने पहले भी कहा है और अब भी कह रहा हूं। मैं राहुल गांधी से नहीं मिला। यदि मैं ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और( शिवसेना अध्यक्ष) उद्धव ठाकरे से खुलेआम मिल सकता हूं तो राहुल गांधी से मिलने मे कोई दिक्कत( मुद्दा) नहीं थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह भूल थी। यदि मैं उनसे मिला होता तो भाजपा99 नहीं 79 सीटें जीतती।’’ 

दिसंबर में गुजरात में चुनाव में भाजपा182 सदस्यीय विधानसभा में99 सीटें जीती। कांग्रेस ने अपनी सीटें जरुर बढ़ाई लेकिन वह वह भगवा दल को सत्ता से हटा नहीं पायी। हफ्तों तक खींचतान चलने के बाद हार्दिक पटेल ने नवंबरके अंत में घोषणा की थी कि उनकी पाटीदार अनामत आंदोलन समिति गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी। कांग्रेस ने पटेलों के लिए आरक्षण की समिति की मांग मान ली थी। 

हार्दिक ने कहा, ‘‘ जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे, तब हमने भी उन्हें वोट दिया था। हमने सोचा था कि इस देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा... इस देश के किसानों को अपनी उपज का उचित दाम मिलेगा लेकिन ये चीजें नहीं हुईं।’’ 

Latest India News