A
Hindi News भारत राजनीति IT विभाग ने की AAP पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, कालाधन छुपाने पर 30 करोड़ का जुर्माना लगाया

IT विभाग ने की AAP पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, कालाधन छुपाने पर 30 करोड़ का जुर्माना लगाया

आम आदमी पार्टी ( AAP) का बड़ा घोटाला सामने आया है और उसकी बड़ी चोरी आयकर विभाग ने पकड़ी है। आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आप पर 30 करोड़ का जुर्माना लगाया है।

aap- India TV Hindi aap
नई दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी ( AAP) का बड़ा घोटाला सामने आया है और उसकी बड़ी चोरी आयकर विभाग ने पकड़ी है। आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आप पर 30 करोड़ का जुर्माना लगाया है। दरअसल आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा है कि उन्‍होंने 13 करोड़ 16 लाख चंदे की रकम को चुनाव आयोग से छुपाया है। (बीजेपी ने जारी की अपनी अंतिम लिस्ट, आनंदीबेन पटेल को नहीं मिला टिकट)
 
चंदा देने वाले 461 लोगों के नाम छुपाए 
आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा है कि उसने 20 हजार रुपए से अधिक का चंदा देने वाले 461 लोगों के नाम छुपाए हैं।यहां तक कि आम आदमी पार्टी ने इस हेराफेरी की सूचना चुनाव आयोग से भी छुपाई है। इंकम टैक्‍स विभाग ने पूरे मामलें की जांच करने के बाद आप आदमी पार्टी पर 30 करोड़ का जुर्माना लगाया है।
 
इसके साथ ही पूरे हेराफेरी की सूचना चुनाव आयोग के साथ भी शेयर की है। पूरा मामला सामने आने के बाद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की बड़ी किरकिरी हो रही है। गौरतलब है कि भ्रष्‍टाचार और कालेधन पर आंदोल चलाने के बाद आम आदमी पार्टी बनीं थी। 

Latest India News