A
Hindi News भारत राजनीति अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन-पाकिस्तान से खतरा नहीं, भारत के अंदर बैठा है चोर

अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन-पाकिस्तान से खतरा नहीं, भारत के अंदर बैठा है चोर

नई दिल्‍ली के कंस्‍टीट्यूशन क्‍लब में शरद यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘सांझी विरासत बचाओ’ में अब्‍दुल्‍ला ने इन बातों का उल्‍लेख किया है। इस कार्यक्रम में अब्‍दुल्‍ला के अलावा राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, रामगोपाल यादव, तारिक अनवर, सीताराम येचुरी सहित

farooq-abdullah- India TV Hindi farooq-abdullah

नई दिल्‍ली: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि चीन या पाकिस्तान से ज्यादा खतरा उन लोगों से है, जो भारत के अंदर बैठे हुए हैं। अब्दुल्ला ने कहा, 'भारत को बाहर से खतरा नहीं है, चीन और पाकिस्तान कुछ नहीं बिगाड़ सकते। हमारे अंदर चोर बैठा हुआ है जो बेड़ागर्क कर रहा है।' ये भी पढ़ें: लव जिहाद पर बड़ा खुलासा: एक हिंदू लड़की, मुसलमान लड़का और बड़ी साजिश

नई दिल्‍ली के कंस्‍टीट्यूशन क्‍लब में शरद यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘सांझी विरासत बचाओ’ में अब्‍दुल्‍ला ने इन बातों का उल्‍लेख किया है। इस कार्यक्रम  में अब्‍दुल्‍ला के अलावा राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, रामगोपाल यादव, तारिक अनवर, सीताराम येचुरी सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

अब्दुल्ला का अप्रत्यक्ष तौर पर इशारा केंद्र सरकार की ओर था। राजनीतिक विरोधियों का कहना है कि अब्दुल्ला ऐसा कहकर पाकिस्तान और चीन जैसे उन मुल्कों को क्लीन चिट दे रहे हैं, जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि पहले हमारी जंग अंग्रेजो से थी, लेकिन अब अपनो से है। उन्होंने कहा कि मैं फक्र से कहता हूं कि मैं मुसलमान हूं, मैं एक हिंदुस्तानी मुसलमान हूं।

उन्होंने कहा कि ये लोग जोड़ने की बात करते हैं लेकिन तोड़ने का काम कर रहे हैं। एक पाकिस्तान बना दिया पर अब कितने पाकिस्तान बनाओगे। उन्होंने कहा कि हम पर आरोप लगाते हैं कि हम वफादार नहीं हैं, पर सच ये है कि तुम लोग दिलदार नहीं हो। हम 1947 में आसानी से पाकिस्तान जा सकते थे, लेकिन नहीं गए। मैं उस घाटी से आया हूं जहां पर लोगों को पाकिस्तानी कहा जाता है। हम पाकिस्तानी या अंग्रेजी मुसलमान नहीं हैं हम एक हिंदुस्तानी मुसलमान हैं।

Latest India News