A
Hindi News भारत राजनीति इंदिरा गांधी ने 50 बार आर्टिकल 356 का प्रयोग कर सरकारों को खत्म किया था: BJP

इंदिरा गांधी ने 50 बार आर्टिकल 356 का प्रयोग कर सरकारों को खत्म किया था: BJP

राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "कांग्रेस और गांधी परिवार का लोकतंत्र से खिलवाड़ करने का पुराना इतिहास रहा है। केवल इंदिरा गांधी के समय में ही आर्टिकल 356 के तहत 50 सरकारों को खत्म कर दिया गया था।

Indira Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Indira Gandhi

नई दिल्ली: राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा ने सियासी संकट के पीछे कांग्रेस की आंतरिक कलह को जिम्मेदार बताया है। राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफा भी मांगा। वहीं इंदिरा गांधी के समय आर्टिकल 356 के दुरुपयोग का भी उन्होंने मामला उठाया। राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से कहा, "कांग्रेस और गांधी परिवार का लोकतंत्र से खिलवाड़ करने का पुराना इतिहास रहा है। केवल इंदिरा गांधी के समय में ही आर्टिकल 356 के तहत 50 सरकारों को खत्म कर दिया गया था। वहीं प्रधानमंत्री बनने पर उन्होंने नौ सरकारों को बर्खास्त कर दिया था।"

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच चल रहे टकराव के मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस अपनी आंतरिक कलह से ध्यान भटकाने के कारण राज्यपाल को लक्ष्य बनाकर बयान दे रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अपनी पार्टी और राजस्थान को संभाल नहीं सकते तो इस्तीफा दे देना चाहिए।

उधर, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ताजा बयान पर भी पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने निशाना साधा। राहुल गांधी ने सोमवार को कहा था, "चीनियों ने भारतीय भूमि पर कब्जा कर लिया है। सच्चाई को छिपाना और उन्हें इसे लेने की अनुमति देना राष्ट्र-विरोधी है। इसे लोगों के ध्यान में लाना देशभक्ति है।"

राहुल गांधी के इस बयान पर जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह चीन सीमा पर 20 भारतीय जवानों के बलिदान का अपमान है। कांग्रेस और गांधी परिवार लगातार सेना की बहादुरी पर सवाल खड़े कर जवानों का मनोबल गिराने की कोशिश करता है।

Latest India News