A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, न पहुंचने वालों के खिलाफ कही कड़ी कार्रवाई की बात

कर्नाटक: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, न पहुंचने वालों के खिलाफ कही कड़ी कार्रवाई की बात

कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को सर्कुलर जारी कर 9 जुलाई को विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में पहुंचने को कहा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा आयोजित की जा रही इस बैठक में कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव भी शामिल होंगे।

Karnataka- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक की सियासत में नाटक जारी

नई दिल्ली। कर्नाटक की सियासत में चल रहा नाटक अब भी जारी है। कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को सर्कुलर जारी कर  9 जुलाई  को विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में पहुंचने को कहा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा आयोजित की जा रही इस बैठक में कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव भी शामिल होंगे। सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि जो कांग्रेस विधायक सीएलपी की बैठक में हिस्सा नहीं लेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया साजिश रचने का आरोप

कर्नाटक में शनिवार को 12 विधायकों के इस्तीफे की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने राज्य की कांग्रेस-जद(एस) सरकार को गिराने के लिए भाजपा पर साजिश रचने का आरोप लगाया।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के आला नेता सिद्धरमैया ने पार्टी के नौ और विधायकों के इस्तीफा देने की अटकलों के बीच पत्रकारों से कहा, ‘‘ यह भाजपा कर रही है। यह उनका धनबल है जो मौजूदा गतिरोध के लिए जिम्मेदार है। भाजपा अपने पाले में विधायकों को शामिल करने के लिए उन्हें लालच दे रही है। वे विधायकों को पैसों की पेशकश कर रहे हैं और मंत्री पद नहीं मिलने की नाराज़गी का दोहन कर रहे हैं।’’

Latest India News