A
Hindi News भारत राजनीति PDP विधायक की 'आतंकी' जुबान, कहा-दहशतगर्दों की मौत पर जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे हमारे भाई हैं

PDP विधायक की 'आतंकी' जुबान, कहा-दहशतगर्दों की मौत पर जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे हमारे भाई हैं

पीडीपी विधायक के बयान पर विधानसभा में जमकर बवाल हुआ। नेशनल कांफ्रेंस ने भाजपा को लपेट लिया। पार्टी ने कहा पीडीपी की भाजपा सहयोगी है लिहाजा वो जवाब दे लेकिन भाजपा ने तुरंत साफ कर दिया कि आतंकवादी किसी के भाई नहीं हो सकते।

Jammu-and-Kashmir-PDP-MLA-hails-militants-from-Kashmir-as-martyrs- India TV Hindi PDP विधायक की 'आतंकी' जुबान, कहा-दहशतगर्दों की मौत पर जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे हमारे भाई हैं

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर के बयान पर बवाल मच गया है। पीडीपी विधायक ने आतंकवादियों को अपना भाई करार दिया और केंद्र के वार्ताकार को हुर्रियत नेताओं के साथ-साथ आतंकवादियों के साथ भी बातचीत की सलाह दे डाली। एजाज मीर ने कश्मीर में मारे गए सभी आतंकियों को भाई और शहीद बताया है। एजाज ने आगे कहा कि कश्मीर में एक लाख से ज्‍यादा लोग मारे गए हैं। कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए और कितने मौतों की ज़रूरत पड़ेगी।

पीडीपी विधायक के बयान पर विधानसभा में जमकर बवाल हुआ। नेशनल कांफ्रेंस ने भाजपा को लपेट लिया। पार्टी ने कहा पीडीपी की भाजपा सहयोगी है लिहाजा वो जवाब दे लेकिन भाजपा ने तुरंत साफ कर दिया कि आतंकवादी किसी के भाई नहीं हो सकते। वो जम्मू कश्मीर के अमन चैन के दुश्मन हैं। केन्‍द्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि ये जम्‍मू-कश्‍मीर की तरक्‍की के दुश्‍मन किसी के भाई कैसे हो सकते हैं। भाजपा नेता जफर इस्‍लाम ने कहा कि इस तरह के जो बयान देते हैं लोग उन पर तरस आता है। उन्‍होंने कहा कि सुर्खियों के लिए बेतुके बयान देते हैं।

मीर के इस बयान के बाद पीडीपी के साथ बीजेपी के गठबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले भी पीडीपी नेताओं के बयान भाजपा को असहज करते रहे हैं। धारा 370, अनुच्छेद 35A समेत कई मसलों पर पीडीपी नेताओं ने भाजपा को मुश्किल में डालने वाले बयान दिए हैं। जम्मू -कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में जारी हिंसा को रोकने के लिए बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने की वकालत की थी। इस पर मीर ने कहा कि अब समय आ गया है कि हुर्रियत, उग्रवादियों और दूसरे पक्षकारों से कश्मीर मुद्दे पर बात की जाए ताकि इस खूनी संघर्ष को रोका जा सके। दोनों देशों को कश्मीर मुद्दे पर सार्थक बातचीत शुरू करनी चाहिए।

Latest India News