A
Hindi News भारत राजनीति तामिलनाडु उपचुनाव में भारी मतों से जीतीं जयललिता

तामिलनाडु उपचुनाव में भारी मतों से जीतीं जयललिता

चेन्नई: अन्नाद्रमुक सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आर के नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपने भाकपाई प्रतिद्वंद्वी से भारी मतों से जीतीं। मतगणना के सात चरण पूरे होने पर जयललिता के

तामिलनाडु उपचुनाव में...- India TV Hindi तामिलनाडु उपचुनाव में भारी मतों से जीतीं जयललिता

चेन्नई: अन्नाद्रमुक सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आर के नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपने भाकपाई प्रतिद्वंद्वी से भारी मतों से जीतीं।

मतगणना के सात चरण पूरे होने पर जयललिता के खाते में कुल 67,453 वोट आए जबकि भाकपा के उम्मीदवार सी महेंद्रन को 4,816 वोट मिले। सामाजिक कार्यकर्ता ‘ट्रैफिक’ रामस्वामी को 2,226 वोट मिले।

शुरुआती रुझानों से पार्टी के समर्थकों के बीच जश्न का माहौल पैदा हो गया था। इनमें से कई समर्थक अन्नाद्रमुक मुख्यालय और जयललिता के पायस गार्डन स्थित आवास पर पहुंचकर ‘पुराची थलावी वाझगा’ (क्रांतिकारी नेता की जय) के नारे लगाने लगे।

पार्टी समर्थकों ने कहा कि आज के रुझान अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के ‘पूर्व संकेत’ हैं।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, एआईएसएमके और तामिझागा वाझवुरिमई काची जैसे अन्नाद्रमुक के सहयोगियों ने जयललिता को मिली भारी बढ़त को उनकी समाज कल्याण की योजनाओं की एक ‘भारी जीत’ बताया। हालांकि उनकी सरकार बिजली की कमी से निपटने के लिए प्रयास कर रही है।

आरके नगर में 22 जून को प्रचार के दौरान जयललिता ने अपनी पार्टी के लिए भारी जीत की तो मांग की ही थी, साथ ही इस बात पर भी जोर दिया था कि यह चुनाव अगले विधानसभा चुनावों के लिए ‘पूर्व संकेत’ बनना चाहिए।

Latest India News