A
Hindi News भारत राजनीति JDU ने किया ट्रिपल तलाक बिल का विरोध, संसद में आज पेश होगा विधेयक

JDU ने किया ट्रिपल तलाक बिल का विरोध, संसद में आज पेश होगा विधेयक

लोकसभा में ट्रिपल तलाक विधेयक आज चर्चा के लिए पेश होने जा रहा है और बिल पेश होने से पहले केंद्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बिल का विरोध करने का ऐलान किया है

JDU opposes triple talaq bill before it present for discussion in Lok Sabha - India TV Hindi JDU opposes triple talaq bill before it present for discussion in Lok Sabha 

नई दिल्ली। लोकसभा में ट्रिपल तलाक विधेयक आज चर्चा के लिए पेश होने जा रहा है और बिल पेश होने से पहले केंद्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बिल का विरोध करने का ऐलान किया है। जनता दल यूनाइटेड ने कहा है कि ट्रिपल तलाक बिल के पक्ष में उनकी पार्टी नहीं रहेगी।

नरेन्द्र मोदी सरकार ने मई में अपना दूसरा कार्यभार संभालने के बाद संसद के इस पहले सत्र में सबसे पहले इस विधेयक का मसौदा पेश किया था। कई विपक्षी दलों ने इसका कड़ा विरोध किया है लेकिन सरकार का यह कहना है कि यह विधेयक लैंगिक समानता और न्याय की दिशा में एक कदम है।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक मांग कर रही हैं कि इसे जांच पड़ताल के लिए संसदीय समिति को सौंपा जाए। भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के पास निचले सदन में पूर्ण बहुमत है और उसके लिए इसे पारित कराना कोई मुश्किल काम नहीं होगा। लेकिन राज्यसभा में सरकार को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है जहां संख्या बल के लिहाज से सत्ता पक्ष पर विपक्ष भारी है।

Latest India News