A
Hindi News भारत राजनीति BJP से हाथ मिलाने के बाद भी उपराष्ट्रपति चुनाव में गोपालकृष्ण गांधी को समर्थन देंगे नीतीश

BJP से हाथ मिलाने के बाद भी उपराष्ट्रपति चुनाव में गोपालकृष्ण गांधी को समर्थन देंगे नीतीश

जनता दल यूनाइटेड (JDU) 5 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन करेगी भले ही उसने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया हो। बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने आज कहा कि हम उपराष्ट्रपति चुनाव

gopal krishna gandhi- India TV Hindi gopal krishna gandhi

नई दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड (JDU) 5 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन करेगी भले ही उसने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया हो। बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने आज कहा कि हम उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को ही समर्थन देंगे और बीजेपी को इससे कोई समस्या नहीं है।

बता दें कि इससे पहले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि गांधी को समर्थन करने की प्रतिबद्धता पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ हाथ मिलाने से पहले की थी।

वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा, नीतीश कुमार जी गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन करने की प्रतिबद्धता भाजपा के साथ हाथ मिलाने से पहले की थी और इसे पूरा करेंगे। इससे पीछे नहीं हट रहे हैं और हमने अपना रूख नहीं बदला है।

ये भी पढ़ें

जदयू ने राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन से बाहर आकर अपने पुराने सहयोगी भाजपा के साथ गठजोड़ करके बिहार में नई सरकार बनाने का फैसला किया था। जदयू ने 2013 में राजग के साथ अपना 17 साल पुराना गठबंधन तोड़ लिया था।

पार्टी ने नेताओं ने कहा कि पार्टी अपने पहले के वायदों को पूरा करेगी। जदयू का फैसला उप राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे को नहीं बदलेगा क्योंकि पद के लिए सत्तारूढ़ राजग के उम्मीदवार एम वैंकेया नायडू के पक्ष में बड़ा बहुमत है और वह आसानी से जीत सकते हैं।

Latest India News