A
Hindi News भारत राजनीति झारखंड: हेमंत सोरेन आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, मोरहाबादी मैदान में होगा शपथ-ग्रहण समारोह

झारखंड: हेमंत सोरेन आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, मोरहाबादी मैदान में होगा शपथ-ग्रहण समारोह

हेमंत सोरेन रविवार को झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम यहां मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को दोपहर दो बजे होगा।

Hemant Soren- India TV Hindi Image Source : PTI Hemant Soren

रांची: हेमंत सोरेन रविवार को झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम यहां मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को दोपहर दो बजे होगा। इस बीच राजभवन के सूत्रों ने बताया कि मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दोपहर दो बजे से लगभग सवा दो बजे तक का ही होगा।  शपथ ग्रहण समारोह को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, कांग्रेस, राकांपा, सपा एवं बसपा के नेताओं के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल होंगे। 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य शनिवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बड़े नेताओं एवं सम्माननीय लोगों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इनमें से पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, बसपा अध्यक्ष मायावती, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और अहमद पटेल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माझी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर के साथ अब भाकपा के महासचिव डी राजा, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी तथा अनेक बड़े उद्योगपतियों के भी कार्यक्रम में आने की सहमति मिल चुकी है। 

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रांची पहुंच गयी हैं और हेमंत सोरेन ने शनिवार को उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। उनके अलावा भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान, कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह, अब्दुलबारी सिद्दिकी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रांची पहुंच चुके हैं।  (इनपुट-भाषा)

Latest India News