A
Hindi News भारत राजनीति कमल हासन की पार्टी MNM ने 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह पाने के लिए किया कोर्ट का रुख

कमल हासन की पार्टी MNM ने 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह पाने के लिए किया कोर्ट का रुख

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) ने मद्रास हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की है कि वह उसे बैटरी टॉर्च का चिन्ह आवंटित करे।

Kamal Haasan- India TV Hindi Image Source : PTI कमल हासन की पार्टी MNM ने 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह पाने के लिए किया कोर्ट का रुख

चेन्नई: अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) ने मद्रास हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की है कि वह उसे बैटरी टॉर्च का चिन्ह आवंटित करे। एमएनएम के अनुसार, उसने एमएनएम को बैटरी टॉर्च प्रतीक आवंटित करने और एमजीआर मक्कल काची को इसका इस्तेमाल करने से रोकने के लिए याचिका दायर की है। एमएनएम ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चुनाव चिह्न् (आरक्षण और आवंटन) आदेश, 1968 के प्रावधानों के अनुसार 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के लिए यह प्रतीक पाने की हकदार है।

हाल ही में चुनावी पैनल ने एमएनएम के 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में उसे 'बैटरी टॉर्च' का चिन्ह आवंटित करने का अनुरोध ठुकरा दिया था। जबकि 2019 में एमएनएम ने इसी चिन्ह से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, उसके बाद भी एमजीआर मक्कल काची को यह चुनाव चिन्ह दे दिया गया। एमएनएम को पुडुचेरी में भी यही चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।

अब एमएनएम यह चुनाव चिन्ह पाने के लिए कानूनी सहारा ले रहा है। पार्टी के संस्थापक कमल हासन तमिलनाडु में चुनाव लड़ेंगे।

Latest India News