Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति देशद्रोह मामले में कन्हैया कुमार और...

देशद्रोह मामले में कन्हैया कुमार और उमर खालिद के खिलाफ जल्द दर्ज होगी चार्जशीट: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस जल्द ही JNU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ चार्जशीट जल्द ही दाखिल करेगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2019, 6:47:17 IST

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस जल्द ही जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ चार्जशीट जल्द ही दाखिल करेगी। इस मामले में इन छात्रनेताओं के अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस मामले की जांच अब अपने अंतिम चरण में है और चार्जशीट को जल्द ही दाखिल कर दिया जाएगी।

आपको बात दें कि कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में एक कार्यक्रम करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी फरवरी 2016 में देशद्रोह के मामले में की गई थी। उनकी गिरफ्तारी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी की शह पर काम करने का आरोप लगाया था।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए पटनायक ने कहा, ‘मामला अंतिम चरण में है। इसकी जांच पेचीदा थी क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिये अन्य राज्यों का दौरा करना पड़ा था। आरोप पत्र जल्द दायर किया जाएगा।’ जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी। आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन