A
Hindi News भारत राजनीति अरविंद केजरीवाल के खिलाफ CBI और CBDT जाएंगे कपिल मिश्रा

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ CBI और CBDT जाएंगे कपिल मिश्रा

आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ भ्रष्टाचार के अपने आरोपों को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) जाएंगे।

Kapil Mishra will go to CBI and CBDT against arvind kejriwal- India TV Hindi Kapil Mishra will go to CBI and CBDT against arvind kejriwal

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ भ्रष्टाचार के अपने आरोपों को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) जाएंगे। (आज मध्य प्रदेश जाएंगे पीएम मोदी, नर्मदा सेवा यात्रा के समापन समारोह में लेंगे हिस्सा)

मिश्रा ने ट्वीट कर बताया, "जब भी मुझे अस्पताल से छुट्टी मिलेगी, मैं काला धन, हवाला और धन शोधन के मामलों के तहत (केजरीवाल और आप के खिलाफ) सीबीआई और सीबीडीटी में लिखित शिकायत दर्ज कराऊंगा।"

मिश्रा ने रविवार को पार्टी पर निर्वाचन आयोग (ईसी) को पार्टी फंड की सही जानकारी न देने और फर्जी कंपनियों के जरिये धन शोधन का आरोप लगाया था। मिश्रा ने नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि वित्त वर्ष 2013-14 में आप के बैंक खातों में 45 करोड़ रुपये से भी ज्यादा थे, जबकि पार्टी ने ईसी को करीब नौ करोड़ रुपये की जानकारी दी।

मिश्रा ने आरोप लगाया कि पार्टी ने सरकार और कार्यकर्ताओं से करीब 36 करोड़ रुपये की जानकारी छिपाई। मिश्रा ने दावा किया कि पार्टी ने फर्जी कंपनियों के जरिये पैसे इकट्ठे किए। हालांकि आप ने मिश्रा के आरोप खारिज करते हुए इसे भारतीय जनता पार्टी (आप) की साजिश करार दिया है। आप का कहना है कि भाजपा मिश्रा के जरिये पार्टी पर निशाना साध रही है।

Latest India News