A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, बगावत कर आए 10 नए मंत्री हुए शामिल

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, बगावत कर आए 10 नए मंत्री हुए शामिल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल में 10 नए मंत्रियों को शामिल किया।

Narayana Gowda, Karnataka cabinet expansion, Karnataka, bs yediyurappa- India TV Hindi कर्नाटक: CM येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, बगावत कर आए 10 नए मंत्री हुए शामिल | PTI File

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल में 10 नए मंत्रियों को शामिल किया। इसके साथ ही उन्होंने 6 महीने पुराने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मंत्रियों ने राज भवन में सादे समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इससे पहले कहा था कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद 10 विधायकों को मंत्री बनाने का निर्णय किया गया है।

जिन 10 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है वे एस टी सोमशेखर (यशवंतपुर निर्वाचन क्षेत्र), रमेश जारकीहोली (गोकक), आनंद सिंह (विजयनगर), के सुधाकर (चिकबल्लापुर), बी बासवराज (के आर पुरम), ए. शिवराज हेब्बार (येल्लापुर), बी सी पाटिल (हिरेकेरुर), के गोपालैया (महालक्ष्मी लेआउट), के सी नारायण गौडा (के आर पेट) और श्रीमंत बालासाहेब पाटिल (कगवाड) हैं। ये सभी कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक हैं और दिसंबर में हुए विधानसभा उपचुनावों में उन्होंने जीत हासिल की थी।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने पहले ही साफ कर दिया था कि कांग्रेस-JDS छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा। येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि 6 फरवरी को ‘10 और 3’ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि येदियुरप्पा की वर्तमान सरकार से पहले सूबे में कांग्रेस एवं जनता दल सेक्युलर की गठबंधन सरकार थी, लेकिन दोनों पार्टियों के कुछ विधायकों ने बगावत कर बीजेपी के साथ जाने का फैसला कर लिया था।

Latest India News