A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक संकट: मुंबई के होटल में बागी विधायक, महाराष्‍ट्र बीजेपी ने कहा हमें कोई जानकारी नहीं

कर्नाटक संकट: मुंबई के होटल में बागी विधायक, महाराष्‍ट्र बीजेपी ने कहा हमें कोई जानकारी नहीं

महाराष्ट्र भाजपा ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है।

<p>Karnataka</p>- India TV Hindi Karnataka

मुम्बई। महाराष्ट्र भाजपा ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है। कर्नाटक की सत्तारूढ़ जद(एस)-कांग्रेस सरकार शनिवार को गठबंधन के 13 विधायकों के अचानक इस्तीफा देने के बाद संकट में आ गई। इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है। 

उनसे जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस्तीफा देने के बाद ये 10 विधायक एक चार्टर्ड विमान से शनिवार रात मुम्बई पहुंचे, जहां वे एक होटल में हैं। महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने इस पूरे मामले पर सवाल किए जाने पर कहा, ‘‘ हमें कर्नाटक के विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है। हमारा इस घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है।’’ 

जद(एस) के बागी विधायक एएच विश्वनाथ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा था, ‘‘ कांग्रेस और जद(एस) के 14 विधायकों ने इस्तीफा दिया है।’’ बहरहाल, कर्नाटक विधानसभा सचिवालय से जुड़े सूत्रों का हालांकि कहना है कि 13 विधायकों ने ही अपने दस्तावेज जमा कराए हैं। इनके इस्तीफा देने से पहले कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के 118 विधायक थे। इसमें स्पीकर के अलावा कांग्रेस के 78, जद(एस) के 37, बसपा का एक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं। वहीं भाजपा के कर्नाटक सदन में 105 विधायक हैं। 

Latest India News

Related Video