A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक ने भाजपा की नकारात्मक राजनीति को नकारा : जद(एस), कांग्रेस

कर्नाटक ने भाजपा की नकारात्मक राजनीति को नकारा : जद(एस), कांग्रेस

कांग्रेस के एक नेता ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में लोकसभा व विधानसभा की पांच सीटों के लिए हुए उपचुनाव में चार सीटों पर जीत दर्ज करना यह दिखाता है कि यहां की जनता ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है।

<p>Karnataka elections</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Karnataka elections

बेंगलुरू: कांग्रेस के एक नेता ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में लोकसभा व विधानसभा की पांच सीटों के लिए हुए उपचुनाव में चार सीटों पर जीत दर्ज करना यह दिखाता है कि यहां की जनता ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने ट्वीट किया, "कांग्रेस-जद(एस) की शानदार जीत। 4-1 से भाजपा को परास्त किया। लोगों ने भाजपा की नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है। सभी विजेताओं को बधाई।"

जद (एस) ने मांड्या लोकसभा सीट और रामनगरा विधानसभा सीट अपने पास बरकरार रखी है, जबकि कांग्रेस ने जामखंडी विधानसभा सीट से दोबारा जीत दर्ज की और बेल्लारी(आरक्षित) सीट पर भाजपा को करारी शिकस्त दी। भाजपा हालांकि शिमोगा सीट बचाने में कामयाब रही। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा, "उपचुनाव के नतीजे राज्य में गठबंधन सरकार की जीत है।" कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा, "लोगों ने अपना समर्थन और विश्वास गठबंधन सरकार के प्रति जताया है। ये नतीजे 2019 आम चुनाव के संकेत हैं।"

जद(एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने कहा, "भाजपा को एक सीट तक सीमित रखना इसलिए संभव हो पाया, क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं ने उपचुनाव मिलकर लड़ा। जद(एस) और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एकसाथ काफी कठिन परिश्रम किया। पार्टी के नेता भी संगठित थे।" पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया कि उपचुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि राज्य के मतदाताओं ने भाजपा को 'खारिज' कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, "जब नरेंद्र मोदी जनता के प्रश्नों के उत्तर नहीं देंगे, तो मतदाता चुनाव के दौरान इसका उत्तर देंगे। जब कर्नाटक भाजपा लोगों के जनादेश को भूल जाएगी और घमंड से भर जाएगी, लोग उसे धूल चाटने पर मजबूर कर देंगे।"

Latest India News