A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिरने पर बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कही यह बात

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिरने पर बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कही यह बात

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को विश्वासमत खोने के बाद बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी सरकार की हार लोकतंत्र की जीत है।

बीएस येदियुरप्पा- India TV Hindi बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को विश्वासमत खोने के बाद बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी सरकार की हार लोकतंत्र की जीत है। उन्होंने कहा कि जनता कुमारस्वामी सरकार से परेशान हो चुकी थी। मैं प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि विकास के नये युग की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में किसानों को ज्यादा महत्व देंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी के अगले कदम पर शीघ्र फैसला लिया जाएगा।

आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई। इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक ड्रामे का अंत हो गया। 

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को संख्या बल का साथ नहीं मिला और उन्होंने विश्वास मत प्रस्ताव पर चार दिन की चर्चा के खत्म होने के बाद हार का सामना किया। विधानसभा में पिछले बृहस्पतिवार को उन्होंने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया था। 

विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने ऐलान किया कि 99 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया है जबकि 105 सदस्यों ने इसके खिलाफ मत दिया है। इस प्रकार यह प्रस्ताव गिर गया। (इनपुट-भाषा)

 

Latest India News