A
Hindi News भारत राजनीति राम माधव ने कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिये पर्याप्त सुरक्षा की मांग की

राम माधव ने कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिये पर्याप्त सुरक्षा की मांग की

राम माधव ने कश्मीर घाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये पर्याप्त सुरक्षा और इन हत्याओं के लिये जिम्मेदार लेागों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की।

kashmir latest news Ram Madhav demands security for BJP workers । राम माधव ने कश्मीर में भाजपा कार्य- India TV Hindi Image Source : TWITTER/RAM MADHAV BJP Leaders meeting family of Waseem Bari

श्रीनगर. भाजपा महासचिव राम माधव, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अन्य नेता रविवार को पार्टी की बांदीपुरा जिला इकाई के प्रमुख वसीम बारी के घर गये। बारी, उनके पिता और भाई की आतंकवादियों ने कुछ दिन पहले हत्या कर दी थी। माधव ने कश्मीर घाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये पर्याप्त सुरक्षा और इन हत्याओं के लिये जिम्मेदार लेागों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की।

राम माधव ने कहा, ‘‘हम यहां उनके (बारी के) परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने और उन्हें कुछ मदद करने आये हैं। देश के सभी भाजपा नेता इस मुश्किल घड़ी में उनके परिवार के साथ हैं। ’’ माधव के साथ भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंद्र रैना भी थे। बारी, उनके पिता और भाई की बुधवार शाम उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी।

बुधवार रात हुई भाजपा नेता की हत्या

उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात को आतंकवादियों ने एक भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी। उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है।

उन्होंने बताया कि बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया। भाजपा नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की। कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है। 

Latest India News