A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली में किसानों के महाधरने को केजरीवाल का समर्थन, कहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन रोकना सरासर गलत

दिल्ली में किसानों के महाधरने को केजरीवाल का समर्थन, कहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन रोकना सरासर गलत

दिल्ली में पंजाब के किसानों के गुरुवार को प्रस्तावित महाधरने का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया है।

<p>arvind Kejriwal</p>- India TV Hindi Image Source : PTI arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में पंजाब के किसानों के गुरुवार को प्रस्तावित महाधरने का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया है। केजरीवाल ने कहा कि किसानों को केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है और उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया जा रहा है, यह बिल्कुल गलत है।

हरियाणा ने बुधवार को पंजाब के साथ अपनी सीमा के साथ सड़क पर बैरिकेड्स लगा दिए थे।आस-पास के राज्य के किसान ने अपने "दिल्ली चलो" मार्च के लिए अपने ट्रैक्टर-ट्रेलरों के साथ तैनात हैं। किसानों को तितर-बितर करने और उन्हें दिल्ली जाने से रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कम से कम दो बार किया गया है। 

ट्विटर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन किसानों का संवैधानिक अधिकार था। “केंद्र सरकार के तीनों खेती के बिल किसान विरोधी हैं। उन्हें वापस लेने के बजाय, किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर पानी कैनन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह बिलकुल गलत है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है।“ 

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को पंजाब के साथ अपनी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया।
दिल्ली के साथ राज्य की सीमाओं पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। भाजपा शासित हरियाणा सरकार ने पंजाब में बस सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

Latest India News