A
Hindi News भारत राजनीति मौर्य को डिप्टी CM पद के रूप में मिला परिश्रम का फल, बचपन में PM मोदी की तरह बेची थी चाय

मौर्य को डिप्टी CM पद के रूप में मिला परिश्रम का फल, बचपन में PM मोदी की तरह बेची थी चाय

लखनऊ: लोकसभा की फूलपुर सीट से भाजपा सांसद एवं उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उप मुख्यमंत्री के रूप में राज्य में पार्टी का ओबीसी चेहरा होंगे। मौर्य का जीवन खासा संघर्षपूर्ण रहा है

keshav prasad maurya- India TV Hindi keshav prasad maurya

लखनऊ: लोकसभा की फूलपुर सीट से भाजपा सांसद एवं उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उप मुख्यमंत्री के रूप में राज्य में पार्टी का ओबीसी चेहरा होंगे। मौर्य का जीवन खासा संघर्षपूर्ण रहा है और बचपन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही तरह ये भी चाय बेच चुके हैं।

भाजपा में 47 वर्षीय मौर्य का कद तेजी से बढ़ा है। 2014 में उन्हें लोकसभा का टिकट दिया गया और वह जीते भी। मौर्य को 2016 में भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया और उन्होंने विधानसभा चुनाव में 265 प्लस का लक्ष्य लेकर काम शुरू किया और जब चुनाव परिणाम आये तो भाजपा का आंकड़ा इसके सहयोगियो के साथ 325 तक पहुंच गया।

ये भी पढ़ें

कौशाम्बी जिले के किसान परिवार में जन्मे मौर्य का बचपन गरीबी में बीता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही तरह उन्होंने भी चाय की दुकानों पर काम किया। पढाई जारी रखने और परिवार की मदद के लिए अखबार बेचे।

लोकसभा की वेबसाइट पर मौर्य के पृष्ठ पर अंकित है कि चाय बेचते हुए बचपन में उन्हें समाज सेवा करने और पढाई लिखाई करने की प्रेरणा मिली।

Latest India News