A
Hindi News भारत राजनीति जानिए किसने कहा कि चंद्रबाबू नायडू पीएम नरेंद्र मोदी के लिए खतरा हैं...

जानिए किसने कहा कि चंद्रबाबू नायडू पीएम नरेंद्र मोदी के लिए खतरा हैं...

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) सांसद जय गल्ला ने आज कहा कि पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प और उनके लिए खतरा हैं।

Chandrababu Naidu- India TV Hindi Chandrababu Naidu

नयी दिल्ली: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) सांसद जय गल्ला ने आज कहा कि पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प और उनके लिए खतरा हैं। हालांकि, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने पिछले दिनों कहा था कि वह 2019 में प्रधानमंत्री पद की की दौड़ में नहीं हैं। गल्ला ने कहा कि मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आंध्रप्रदेश की मदद नहीं करना चाहते क्योंकि उनका मानना है राज्य में किसी भी तरह के विकास कार्य से नायडू की साख मजबूत होगी। 

गल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र में मौजूदा नेतृत्व किसी के साथ भी श्रेय साझा नहीं करना चाहता। जब तक मोदी और शाह का नेतृत्व है मुझे नहीं लगता कि वे आंध्रप्रदेश की मदद करेंगे।’’ गल्ला ने कहा, ‘‘चंद्रबाबू नायडू देश के वरिष्ठ नेताओं में एक हैं। आंध्रप्रदेश में पहले की तरह उनका करिश्मा जारी रहा तो लोग उन्हें संभावित नेता के तौर पर देखेंगे। अगर आप तीसरे मोर्चे के समूचे विचार को देखें तो एक चीज है कि कौन इसका नेतृत्व करेगा ? किसी भी दिन, वह नरेंद्र मोदी के लिए खतरा हैं ... जब लोग मोदी के विकल्प की बात करते हैं तो वह (नायडू) अवश्य सूची में होते हैं।’’ 

हाल में नायडू ने कहा था कि 2019 में जब क्षेत्रीय दल केंद्र में सरकार बनाने के एक साथ आएंगे तो तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा) महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी , लेकिन प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी से उन्होंने खुद को अलग बताया था। विशेष राज्य का दर्जा से इंकार किये जाने के बाद तेदेपा मार्च में केंद्र की राजग सरकार से बाहर हो गयी थी । (भाषा)

Latest India News