A
Hindi News भारत राजनीति कुलभूषण जाधव की मां, पत्नी ने की सुषमा स्वराज से मुलाक़ात

कुलभूषण जाधव की मां, पत्नी ने की सुषमा स्वराज से मुलाक़ात

पाकिस्तान में जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद आज उनकी मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दिल्ली में मुलाक़ात की. उनके साथ विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और विदेश सचिव भी थे.

kulbhushan jadhav, wife and mother- India TV Hindi kulbhushan jadhav, wife and mother

नयी दिल्ली: पाकिस्तान में जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद आज उनकी मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दिल्ली में मुलाक़ात की. उनके साथ विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और विदेश सचिव भी थे.

आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान की जेल में कथित जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की मां एवं पत्नी ने यहां पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में उनसे लगभग 40 मिनट तक मुलाकात की थी हालांकि, जाधव व उनकी मां व पत्नी के बीच ग्लास पैनल लगे हुए थे और उन्होंने स्पीकर फोन के जरिए बातचीत की. मंत्रालय पहुंचने के बाद जाधव की मां और पत्नी ने मीडियाकर्मियों का अभिवादन नमस्ते कहकर किया लेकिन उनके सवालों का कोई जवाब नहीं दिया. पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने जाधव व उनके परिजनों के बीच 22 माह के बाद हुई इस मुलाकात की तस्वीर जारी की है. 

विदेश कार्यालय के मुताबिक, बैठक 2 बजकर 18 मिनट पर शुरू हुई. जाधव के परिवार के साथ विदेश कार्यालय गए भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी.सिंह दूर से बातचीत के गवाह बने। विदेश कार्यालय में भारत डेस्क की निदेशक डॉ. फारिहा भी इस मुलाकात के दौरान उपस्थित थी. मुलाकात की वीडियोग्राफी भी की गई है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने वहां की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें जाधव को ग्लास पैनल के आर-पार इंटरकॉम के जरिए अपनी मां अवंति और पत्नी से बात करते हुए दिखाया गया है. पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि इस मुलाकात की इजाजत पूरी तरह से मानवीय आधार पर दी गई है, हालांकि जाधव और उनके परिवार को सीधे एक-दूसरे से मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई. जाधव और उनके परिवार की सीधी मुलाकात न कराने की वजह सुरक्षा को बताया गया. जाधव की पत्नी और मां मुलाकात के बाद भारत रवाना होने से पहले भारतीय उच्चायोग गई. 

Latest India News