Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: कुमारस्वामी के भाई बोले- ‘जब...

कर्नाटक: कुमारस्वामी के भाई बोले- ‘जब तक हो सकेगा चीजों को सहन करेंगे मुख्यमंत्री’

कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर असंतोष एक बार फिर उस समय सामने आया जब जद (एस) के वरिष्ठ मंत्री एच डी रेवन्ना ने शुक्रवार को कहा कि उनके भाई और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, जब तक हो सकेगा, चीजों को सहन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Dec 2018, 21:00:22 IST

बेंगलुरु: कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर असंतोष एक बार फिर उस समय सामने आया जब जद (एस) के वरिष्ठ मंत्री एच डी रेवन्ना ने शुक्रवार को कहा कि उनके भाई और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी,‘‘ जब तक हो सकेगा, चीजों को सहन करेंगे।’’ पीडब्ल्यूडी मंत्री ने जी परमेश्वर जैसे एससी नेता से कथित रूप से गृह विभाग वापस लिए जाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। परमेश्वर उप मुख्यमंत्री भी हैं।

रेवन्ना ने पत्रकारों से कहा,‘‘कुमारस्वामी जब तक हो सकेगा बर्दाश्त करेंगे लेकिन एक दिन क्या होगा? हम यहां (सत्ता खोने के बारे में) डरकर नहीं बैठे हैं।’’ रेवन्ना ने एक कांग्रेसी के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव के रूप में नियुक्ति की संभावनाओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में संवाददाताओं से यह बात कही। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह यह कह रहे है कि मुख्यमंत्री कांग्रेस की ‘मनमानी’ सहन कर रहे है तो उन्होंने सवाल को यह कहते हुए टाल दिया कि पार्टी नेतृत्व सभी मुद्दों पर फैसला लेगा और वह हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा,‘‘मुझे यह क्यों कहना चाहिए कि जद (एस) और कांग्रेस के बीच समन्वय का अभाव है। जद (एस) प्रमुख देवेगौड़ा, मुख्यमंत्री, कांग्रेस के नेताओं और उनके महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा सभी मुद्दों पर विचार किया जाता है और निर्णय लिए जाते है।’’

परमेश्वर को कथित रूप से गृह मंत्रालय से हटाये जाने की खबरों पर नाखुशी जाहिर करते हुए रेवन्ना ने इन्हें खारिज कर दिया। हालांकि उन्होंने संकेत दिए कि कांग्रेस पार्टी के भीतर के कुछ लोग इसके पीछे है। उन्होंने कहा,‘‘मुझे पता है कि परमेश्वर अपनी ही पार्टी से किस तरह के दबाव में थे। परमेश्वर एससी समुदाय से है और उन्होंने गृह मंत्री के रूप में क्या (गलत) किया? उन्होंने कहा कि परमेश्वर ने गृह मंत्री के रूप में छह महीनों से अच्छा काम किया है और वह उनका सम्मान करते है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन