A
Hindi News भारत राजनीति गलवान में सैनिकों पर हमले के दौरान सरकार सो रही थी: सैलजा

गलवान में सैनिकों पर हमले के दौरान सरकार सो रही थी: सैलजा

उन्होंने कहा कि आज चीन और नेपाल भारत की ओर टेढ़ी नजरों से देख रहे है इसलिए अब समय आ गया है, जब प्रधानमंत्री को अपना 56 इंच का सीना दुश्मनों को दिखाना होगा। 

China- India TV Hindi Image Source : PTI Protest Against China (Representational Image)

फरीदाबाद. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए भारतीय सेना के शहीद हुए 20 सैनिकों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि 'हमारे निहत्थे सैनिकों को चीनी सेना ने धोखे से मार दिया' और सरकार गहरी नींद में सोती रही।

सैलजा ने कहा, 'बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से स्थिति तनावपूर्ण चल रही थी, इसके बावजूद सरकार ने इसे गंभीरता से क्यों नहीं लिया। आज समूचा देश चीन की इस नापाक हरकत के खिलाफ आक्रोश में है और सरकार से जवाब मांग रहा है कि 20 सैनिकों की शहादत का चीन को कब मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।'

उन्होंने कहा कि आज चीन और नेपाल भारत की ओर टेढ़ी नजरों से देख रहे है इसलिए अब समय आ गया है, जब प्रधानमंत्री को अपना 56 इंच का सीना दुश्मनों को दिखाना होगा। कुमारी सैलजा शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित कर रही थी। वह आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिवस के मौके पर फरीदाबाद पहुंची थी।

सबसे पहले उन्होंने ओल्ड फरीदाबाद चौक स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और हमारे वीर सैनिकों की शहादत को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस पार्टी ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए इस दिन कोई उत्सव मनाने के बजाय जरूरतमंदों की मदद करने और कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का फैसला लिया है। आज कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे देश और हमारे प्रदेश में ब्लॉक स्तर से लेकर जिला स्तर तक जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री, खाना, फल, मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण किया जा रहा है।

Latest India News