A
Hindi News भारत राजनीति RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती

RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती

73 वर्षीय लालू यादव पिछले काफी समय से गुर्दे, हृदय समेत अन्‍य बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Lalu Yadav, Lalu Yadav AIIMS, Lalu Yadav Health, Lalu Yadav Health Update- India TV Hindi Image Source : PTI RJD सुप्रीमो लालू यादव को शुक्रवार को एम्स-दिल्ली के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया।

Highlights

  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को एम्स-दिल्ली के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया।
  • लालू प्रसाद यादव के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।
  • आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बीते बुधवार को ही पटना में खुली जीप चलाते हुए नजर आये थे।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार को एम्स-दिल्ली के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें बुखार है। एक सूत्र ने कहा कि उनकी हालत गंभीर नहीं है और स्थिर है। उनके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों लालू यादव बिहार में थे और काफी सक्रिय नजर आ रहे थे।

पटना में जीप चलाते हुए नजर आए थे लालू
आरजेडी सुप्रीमो बीते बुधवार को ही पटना में खुली जीप चलाते हुए नजर आये थे। लालू जीप को अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के आसपास की सड़कों पर चलाते दिखे थे। गुर्दे, हृदय समेत अन्‍य बीमारियों से जूझ रहे 73 वर्षीय अपने नेता के इस अंदाज को देखकर उनके समर्थक भी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे और उन्होंने इस दौरान जमकर 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगाए थे। लालू ने बाद में कहा था कि कई साल बाद अपनी पहली गाड़ी को चलाने का मौका मिला।

‘सभी लोग किसी न किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं’
लालू ने अपना गाड़ी चलाते हुए वीडियो ट्विटर पर साझा किया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'आज वर्षों बाद अपनी प्रथम गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं। आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे।'  पिछले कुछ दिनों में लालू प्रदेश की नीतीश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर काफी हमलावर नजर आए हैं।

Latest India News