A
Hindi News भारत राजनीति वकील ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

वकील ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के खिलाफ एक वकील ने यहां पटेल नगर पुलिस स्टेशन में आज एक शिकायत दर्ज कराई। 

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के खिलाफ एक वकील ने यहां पटेल नगर पुलिस स्टेशन में आज एक शिकायत दर्ज कराई। केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ गत सोमवार से उपराज्यपाल कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। 
शिकायतकर्ता विभोर आनंद ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और उनके सहयोगी ‘‘ गैरकानूनी काम ’’ करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को ‘‘ विवश ’’ कर रहे है और उन्हें ‘‘ वैध ’’ काम करने से रोक रहे है। 

इस बीच केजरीवाल ने ट्वीट किया ,‘‘ हम उन्हें कोई भी काम करने से रोक नहीं रहे हैं। हम चार लोग एक छोटे से प्रतीक्षालय कक्ष में बैठे है। राज निवास विशालकाय है। वह अपना काम करने के लिए शेष राजनिवास का उपयोग कर सकते हैं। दरअसल, उपराज्यपाल अपना ‘‘ कानूनी ’’ और संवैधानिक कर्तव्य को निभाने से इनकार कर रहे हैं। दिल्लीवासियों की तरफ से हम आपसे ऐसा करने का आग्रह करते हैं। ’’ 

केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्रियों सत्येन्द्र जैन और गोपाल राय उपराज्यपाल कार्यालय में धरने पर बैठे है। आनंद ने मांग की कि पुलिस आईपीसी की धारा 124 के तहत केजरीवाल और मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। 

Latest India News