A
Hindi News भारत राजनीति LG नजीब जंग ने स्वाति मालिवाल की नियुक्ति रद्द की

LG नजीब जंग ने स्वाति मालिवाल की नियुक्ति रद्द की

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच फिर से ‘जंग’ छिड़ गई है। इस बार दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग में अध्यक्ष के तौर पर स्वाति मालिवाल

LG नजीब जंग ने स्वाति...- India TV Hindi LG नजीब जंग ने स्वाति मालिवाल की नियुक्ति रद्द की

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच फिर से ‘जंग’ छिड़ गई है। इस बार दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग में अध्यक्ष के तौर पर स्वाति मालिवाल की नियुक्ति रद्द कर दी है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बने अभी 3 दिन भी पूरे नहीं हुए इसी बीच स्वाति मालीवाल की कुर्सी पर घमासान शुरु हो गया है।

एलजी ऑफिस की ओर से सीएम ऑफिस को एक चिट्ठी भी लिखी गई। लेटर में लिखा गया था कि स्वाति की नियुक्ति से पहले एलजी से आदेश नहीं लिया गया। संविधान की धारा 239 AA के तहत ये नियुक्ति गलत है। उपराज्यपाल ने हाईकोर्ट के आदेश का भी हवाला दिया। उन्होने कहा दिल्ली में नियुक्तियां उप-राज्यपाल की अनुमति से ही होंगी।

एलजी और सीएम के बीच जारी अधिकारों की इस जंग में स्वाति मालीवाल की कुर्सी चली गई। स्वाति इसके बावजूद दिनभर अपने काम में जुटी रहीं। दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष की हैसियत से स्वाति आज दिल्ली के सेक्स वर्कर्स से मिलीं। नियुक्ति रद्द होने के सवाल पर इंडिया टीवी से कहा। 'अपना काम कर रही हूं उम्मीद है सब ठीक हो जाएगा'।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरमैन बरखा शुक्ला सिंह का कार्यकाल 18 जुलाई को खत्म हुआ था। 21 जुलाई को स्वाति मालीवाल ने कमान संभाली थी। विपक्ष ने केजरीवाल पर अपनी करीबी को अध्यक्ष बनाने का आरोप लगाया। अब एलजी ने नियुक्ति रद्द कर एक बार फिर ये मैसेज दे दिया है कि दिल्ली के बिग बॉस वही हैं।

वीडियो में देखे क्या है पूरा मामला!

Latest India News