A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन के लिये भाजपा ने जनता से राय मांगी

लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन के लिये भाजपा ने जनता से राय मांगी

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी जनवरी तक हर क्षेत्र के लिए उम्मीदवार तय कर लेना चाहती है। इस बीच दो सर्वे कराए जाएंगे। सर्वेक्षण में लोगों से राज्य में भाजपा के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं के नाम एवं उनकी लोकप्रियता के बारे में जानकारी मांगी गई है।

लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन के लिये भाजपा ने जनता से राय मांगी- India TV Hindi लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन के लिये भाजपा ने जनता से राय मांगी

नयी दिल्ली: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा ने उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू करते हुए नमो एप पर विधायकों एवं सांसदों के कामकाज पर जनता से सीधे राय मांगी है। इसके साथ ही निर्वाचन क्षेत्रों में वैकल्पिक उम्मीदवारों के नाम एवं उनके कामकाज के बारे में भी प्रतिक्रिया मांगी गई है। नरेन्द्र मोदी एप के माध्यम से कराये जा रहे सर्वेक्षण में लोगों से पूछा गया है कि वे अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र एवं लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के 3 सबसे लोकप्रिय नेताओं के नाम बताए। इन नेताओं की ईमानदारी, लोगों तक पहुंच, विनम्रता, युवाओं तक पहुंच एवं लोकप्रियता तथा जनता की समस्याओं को दूर करने के बारे में उनकी पहल के बारे में भी राय मांगी गई है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी जनवरी तक हर क्षेत्र के लिए उम्मीदवार तय कर लेना चाहती है। इस बीच दो सर्वे कराए जाएंगे। सर्वेक्षण में लोगों से राज्य में भाजपा के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं के नाम एवं उनकी लोकप्रियता के बारे में जानकारी मांगी गई है। सर्वेक्षण में लोगों से निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े सवाल भी पूछे गए हैं। मिसाल के तौर पर आप अपने निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा सुविधाओं और बुनियादी ढांचा की स्थिति से खुश हैं ? इन सुविधाओं में सड़क, बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कानून व्यवस्था और स्वच्छता शामिल है।

इस सर्वेक्षण में तीन सबसे लोकप्रिय योजनाओं के बारे में पूछा गया है। इसके बाद सवाल पूछा गया है कि क्या आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई सुझाव देना चाहेंगे? नमो एप पर इस सर्वेक्षण में किफायती स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर रोजगार के मौके, ग्रामीण विद्युतीकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष, स्वच्छ भारत से सड़क निर्माण, किसानों के कल्याण से लेकर हवाई मार्ग सम्पर्क, गरीब एवं वंचितों का उत्थान से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा से लेकर अर्थव्यवस्था जैसे विषयों पर लोगों से राय मांगी गई है। यह भी पूछा गया है कि क्या आप मानते हैं कि सरकार के काम की रफ्तार और उसके पैमाने में सुधार आया है ? क्या आप पहले के मुकाबले भारत के भविष्य को लेकर ज्यादा आशान्वित हैं?

Latest India News