Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति कमलनाथ सरकार का मिशन 'गो सेवा'...

कमलनाथ सरकार का मिशन 'गो सेवा' शुरू, अगले 4 महीने में खुलेंगी 1,000 गौशालाएं

मध्यप्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अगले चार माह के भीतर ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ के तहत 1000 गौशाला खोलने का निर्णय किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Jan 2019, 19:01:46 IST

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अगले चार माह के भीतर ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ के तहत 1000 गौशाला खोलने का निर्णय किया है। इनमें एक लाख निराश्रित गौवंश की देख-रेख होगी और 40 लाख मानव दिवसों का निर्माण होगा। यह पहली बार होगा जब प्रदेश में सरकारी गौशालाएं खुलेंगी।

पिछले साल नवंबर में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में कहा गया था कि हर ग्राम पंचायत में गौशाला खोलेंगे और संचालन हेतु अनुदान देंगे।

मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को यहां मंत्रालय में ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ की समीक्षा की और कांग्रेस के वचन पत्र का एक और वचन पूरा करते हुए प्रोजेक्ट गौशाला को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए।’’ बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 614 गौशालाएं हैं जो निजी क्षेत्र में संचालित है और राज्य में अब तक एक भी शासकीय गौशाला नहीं है।

मध्य प्रदेश पशुपालन विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में प्रदेश में लगभग 6 लाख निराश्रित गौवंश है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन