A
Hindi News भारत राजनीति कमलनाथ के बयान पर CM शिवराज ने शायराना अंदाज में ऐसे दिया जवाब

कमलनाथ के बयान पर CM शिवराज ने शायराना अंदाज में ऐसे दिया जवाब

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि विधायक दल की अगली बैठक राजभवन में शपथ के साथ होगी, इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है।

Kamal Nath and Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Kamal Nath and Shivraj Singh Chouhan

भोपाल/ग्वालियर: मध्य प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस और भाजपा के नेताओं में एक दूसरे पर वार-पलटवार का दौर जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि विधायक दल की अगली बैठक राजभवन में शपथ के साथ होगी, इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कंग्रेस विधायक दल की शनिवार को बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हवाले से कहा गया था कि विधायक दल की अगली बैठक राजभवन में शपथ के साथ होगी। उनका आशय था कि विधानसभा के उप चुनाव में जीतकर कांग्रेस फिर सत्ता में लौटेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान को लेकर ग्वालियर में रविवार को मुख्यमंत्री चौहान से सवाल किया गया तो उन्होंने शायराना अंदाज में गालिब के शेर के जरिए जवाब देते हुए कहा कि 'दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है।'

ज्ञात हो कि राज्य में आगामी समय में 26 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान में भाजपा की सरकार को पूर्णबहुमत हासिल नहीं है। पूर्ण बहुमत पाने के लिए भाजपा को कम से कम नौ विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज कराना जरूरी है। विधानसभा 230 सदस्यों की है, जिसमें वर्तमान में 204 सदस्य है। भाजपा के 107, कांग्रेस 90 और इसके अलावा बसपा, सपा व निर्दलीय सात विधायक हैं। 26 स्थानों पर उप-चुनाव होना है।

Latest India News