A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: BJP के 7 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी, एनसीपी सूत्रों का दावा

महाराष्ट्र: BJP के 7 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी, एनसीपी सूत्रों का दावा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा के 7 विधायकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार से संपर्क किया है और ये विधायक जरुरत पड़ने पर इस्तीफा देने के लिए भी राजी हैं।

<p>Devendra Fadnavis</p>- India TV Hindi Devendra Fadnavis

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा के 7 विधायकों ने राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार से संपर्क किया है और ये विधायक जरुरत पड़ने पर इस्तीफा देने के लिए भी राजी हैं। इनमें से 2 विधायक सातारा से और एक पुणे से हैं।

बता दें कि राज्य में 288 सदस्यीय सदन में भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना के पास सरकार बनाने का दावा जताने के लिए सोमवार को शाम साढ़े सात बजे तक का वक्त है। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस से बातचीत की कोशिशों में लगी है।

वहीं, शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने रविवार को कहा था कि शिवसेना को पहले राजग से अलग होना होगा। जिसके बाद आज शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना के टिकट पर मुंबई दक्षिण से लोकसभा सांसद अरविंद सावंत मोदी 2.0 सरकार में भारी उद्योग और लोक उपक्रम मंत्री थे।

महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम की बात करें तो सरकार गठन पर गतिरोध के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इससे पहले पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ बातचीत के बाद ही शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर कोई फैसला लेगी। ऐसे में उद्धव और पवार के बीच हुई यह मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस आज शाम को 4 बजे महाराष्ट्र के नेताओं से चर्चा करके शिवसेना को समर्थन देने या न देने का फैसला करेगी।

Latest India News