A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनावों से पहले BJP को झटका? सांसद का इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

गुजरात चुनावों से पहले BJP को झटका? सांसद का इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

गुजरात चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए एक ऐसी खबर आई है, जो किसी भी लिहाज से अच्छी नहीं कही जा सकती...

Nana Patole- India TV Hindi Nana Patole

मुंबई/नई दिल्ली: गुजरात चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए एक ऐसी खबर आई है, जो किसी भी लिहाज से अच्छी नहीं कही जा सकती। महाराष्ट्र में BJP के कद्दावर नेता नाना पटोले ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी भी छोड़ दी है। भंडारा-गोंडिया के सांसद पटोले ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और बीजेपी नेतृत्व को इस्तीफा सौंप दिया है। प्रखर किसान नेता माने जाने वाले पटोले ने अगस्त में महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाई गई किसान कर्जमाफी स्कीम को लागू करने के तरीके की आलोचना की थी।

पटोले न सिर्फ कर्ज माफी को लागू किए जाने के तरीके को लेकर नाराज थे, बल्कि उन्होंने सरकार पर किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप भी लगाया था। पटोले ने 2014 के आम चुनावों में भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट से लड़ते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को लगभग डेढ़ लाख वोटों के अंतर से मात दी थी। उस चुनाव में पटोले ने अपने संसदीय क्षेत्र में पड़े कुल वोटों में से आधे से भी ज्यादा पर कब्जा किया था। बताया जाता है कि पटोले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रफुल्ल पटेल के बीच बढ़ती जा रही करीबी के चलते भी नाखुश थे।

पटोले लगातार प्रधानमंत्री मोदी के कामकाज के तरीकों की आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने अक्टूबर महीने में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। दोनों के बीच करीब ढाई घंटे तक चर्चा हुई थी। तब माना जा रहा था कि वह शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। पटोले ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शनिवार को होने जा रहे मतदान से पहले कदम उठाया है। पटोले के इस कदम से हालांकि गुजरात चुनावों पर कुछ ज्यादा असर तो नहीं पड़ने वाला, लेकिन विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश सकती हैं।

Latest India News