A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: अजित पवार 37 दिन में दूसरी बार डिप्टी CM बने, बगावत के बावजूद होंगे नंबर 2

महाराष्ट्र: अजित पवार 37 दिन में दूसरी बार डिप्टी CM बने, बगावत के बावजूद होंगे नंबर 2

महाराष्ट्र में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने एक बार फिर उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

<p>Ajit Pawar</p>- India TV Hindi Ajit Pawar

मुंबई: महाराष्ट्र में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने एक बार फिर उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अजित पवार ने इसके पहले 23 नवंबर को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। लेकिन चंद दिनों बाद ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। बहुमत न होने की वजह से सरकार गिर गई थी और उसके बाद राज्य में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी की सरकार बनी थी।

अजित पवार राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे हैं। राज्य में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने के 32 दिनों बाद सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाई है। उद्धव ने तीनों पार्टियों के दो-दो मंत्रियों के साथ 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसमें राकांपा के जयंत पाटिल, छगन भुजबल, शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और नितिन राउत शामिल थे। सरकार बनने के करीब 15 दिन बाद मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया गया था।

Latest India News