A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, राणे होंगे सरकार में शामिल: फडणवीस

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, राणे होंगे सरकार में शामिल: फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरु होने से पहले अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे जिसके तहत शिवसेना के पूर्व नेता नारायण राणे को सरकार में जगह मिलेगी

devendra fadnavis- India TV Hindi devendra fadnavis

मुम्बई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरु होने से पहले अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे जिसके तहत शिवसेना के पूर्व नेता नारायण राणे को सरकार में जगह मिलेगी।

फड़णवीस ने दक्षिण मुम्बई में अपने सरकारी निवासी पर कहा, ‘‘राणे राजग से जुड़े हैं। उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। वह हमारे (भाजपा) कोटा से मंत्री होंगे।’’ महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार कल तीन साल पूरा करेगी। फड़णवीस ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल 11दिसंबर को नागपुर में विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरु होने से पहले होगा।

उन्होंने कहा कि यदि राणे शिवसेना से आते तो शिवसेना उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने पर एतराज कर सकती थी लेकिन वह शिवसेना छोड़ने के बाद दशक तक कांग्रेस में रहे।
पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राणे ने महाराष्ट्र स्वभिमान पक्ष नामक अपनी पार्टी बनायी।

जब फड़णवीस से पूछा गया कि क्या उन्होंने शिवसेना को बता दिया है कि उसे भाजपा को बड़े भाई के रुप में लेना सीखना चाहिए, क्योंकि उसके पास विधानसभा में अधिक संख्याबल है, तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं बड़े भाई की अवधारणा में यकीन नहीं करता। हमने शिवसेना संस्थापक बालासाहब का हमेशा सम्मान किया। उद्धव ठाकरे मुझसे उम्र और कद में बड़े हैं। लेकिन जनता ने (2014 के विधानसभा चुनाव में) तय किया कि कौन सी पार्टी बड़ी होगी। ’’

Latest India News