A
Hindi News भारत राजनीति क्या BJP को लगने वाला है झटका? NCP ने कहा- दिल्ली के तख्त के सामने महाराष्ट्र झुकता नहीं, ये इतिहास है

क्या BJP को लगने वाला है झटका? NCP ने कहा- दिल्ली के तख्त के सामने महाराष्ट्र झुकता नहीं, ये इतिहास है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुंबई स्थित कार्यालय के बाहर एक बड़ा बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि महाराष्ट्र का इतिहास है कि वह कभी ‘‘दिल्ली के तख्त’’ के सामने झुका नहीं है।

NCP chief Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI NCP chief Sharad Pawar

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुंबई स्थित कार्यालय के बाहर एक बड़ा बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि महाराष्ट्र का इतिहास है कि वह कभी ‘‘दिल्ली के तख्त’’ के सामने झुका नहीं है।

यह बैनर बुधवार को उस समय देखा गया जब राकांपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। इसमें कहा गया है,‘‘इतिहास गवाह है कि दिल्ली के तख्त के सामने महाराष्ट्र झुकता नहीं।’’ इस बैनर ने पार्टी प्रमुख शरद पवार के उस बयान की याद दिलाई, जो उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सितंबर में उनका नाम धनशोधन के मामले में शामिल करने के बाद दिया था।

पवार ने 25 सितंबर को कहा था, ‘‘महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी की विचारधारा का अनुसरण करता है। हम दिल्ली के तख्त के सामने झुकते नहीं हैं।’’ महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक से जुड़े एक मामले में ईडी द्वारा उनका नाम लेने के बाद पवार ने स्वैच्छिक रूप से एजेंसी के कार्यालय जाने की पेशकश की थी। इसके बाद ईडी को यह कहने के लिए मजबूर होना पड़ा कि उन्हें आने की जरूरत नहीं है।

Latest India News