A
Hindi News भारत राजनीति एनसीपी नेता नवाब मलिक का दावा, 'अजित पवार के साथ गए ज्यादातर विधायक वापस लौट आएंगे'

एनसीपी नेता नवाब मलिक का दावा, 'अजित पवार के साथ गए ज्यादातर विधायक वापस लौट आएंगे'

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि अजित पवार के साथ गए एनसीपी के ज्यादातर विधायक वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि समर्थन के लिए विधायकों के हस्ताक्षर युक्त लेटर का दुरुपयोग किया गया है।

NCP leader Nawab Malik - India TV Hindi Image Source : INDIA TV NCP leader Nawab Malik 

मुंबई: एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि अजित पवार के साथ गए एनसीपी के ज्यादातर विधायक वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि समर्थन के लिए विधायकों के हस्ताक्षर युक्त लेटर का दुरुपयोग किया गया है। नवाब मलिक ने कहा कि पवार के साथ गए 10 में से 4 विधायक पार्टी में वापस लौट आए हैं। उन्होंने कहा फडणवीस सरकार विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। स्पीकर के चुनाव में ही फडणवीस की हार होगी। 

नवाब मलिक ने कहा कि प्रदेश में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन की ही सरकार बनेगी। इससे पहले शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एनसीपी के 54 नवनिर्वाचित विधायकों ने अंदरूनी उद्देश्यों के लिए अपने नाम और निर्वाचन क्षेत्रों के साथ एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे और समर्थन पत्र के लिए इन हस्ताक्षरों का दुरुपयोग किया गया होगा तथा इसे राज्यपाल को सौंपा गया होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘यदि यह सच है तो राज्यपाल को भी गुमराह किया गया है।’’ पवार ने कहा कि यह पत्र अजित पवार ने विधायक दल के नेता के तौर पर लिया होगा। उन्होंने कहा कि जिन विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी दिए बिना राजभवन लाया गया, उन्होंने उनसे संपर्क किया और बताया कि उन्हें कैसे गुमराह किया गया। 

Latest India News