A
Hindi News भारत राजनीति घोटाले में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे का इस्तीफा

घोटाले में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे का इस्तीफा

पुणे में जमीन विवाद को लेकर महाराष्ट्र के रेवेन्यू मिनिस्टर एकनाथ खडसे ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पहले वे सीएम देवेंद्र फडनवीस से मिलने उनके घर गए थे।

eknath khadse- India TV Hindi eknath khadse

नई दिल्ली: पुणे में जमीन विवाद को लेकर महाराष्ट्र के रेवेन्यू मिनिस्टर एकनाथ खडसे ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पहले वे सीएम देवेंद्र फडनवीस से मिलने उनके घर गए थे। अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद से कनेक्‍शन के आरोप झेलने के बाद अब उन पर एक जमीन की खरीदी में घोटाले का आरोप लगा था। इसके बाद अब उनकी कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा था।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने मुख्‍यमंत्री फडणवीस से खडसे को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। खडसे पर आरोप है कि उन्‍होंने पुणे में अपनी पत्‍नी मंदाकिनी और दामाद गिरीश के नाम पर जमीन खरीदी थी जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपए है। खडसे ने यह डील पद का दुरुपयोग करते हुए खरीदी है।

खरीदी के बाद खडसे ने इस जमीन के लिए 1.37 करोड़ी की स्‍टाम्‍प ड्यूटी चुकाई जो वास्‍तविक ड्यूटी से कहीं ज्‍यादा है। विवादों से घिरे खडसे के लिए जहां आप और कांग्रेस लगातार समस्‍या खड़ी कर रही थी, वहीं पार्टी के अंदर से भी उनके विरोध में स्‍वर उठने लगे थे।

Latest India News