A
Hindi News भारत राजनीति ‘देश के ज्यादातर मुसलमान हिंदुओं के वंशज हैं’

‘देश के ज्यादातर मुसलमान हिंदुओं के वंशज हैं’

बिहार में मधुबनी से सांसद हुकुमदेव ने हिंसक घटनाओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने के लिए विपक्षी नेताओं की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या का मामला भी उठाया।

hukmdev-narayan-yadav- India TV Hindi hukmdev-narayan-yadav

नई दिल्ली: भाजपा सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने लोकसभा में कांग्रेस द्वारा भीड़ के हाथों होने वाली हिंसा और हत्या के आरोपों पर कांग्रेस व अन्य दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हर हिंदू को भूतपूर्व मुसलमान कहा जाता है, तो ये भी न भूले कि देश का हर मुसलमान भी भूतपूर्व हिंदू हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हर मुसलमान को हिंदुओं की भावना का सम्‍मान करना चाहिए और हिंदुओं को मुसलमानों का सम्‍मान करना चाहिए। हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा कि हमें हर किसी के चिंतन को बर्दाश्त करना चाहिए। देश में अनेक ऐसे वाकये हैं जहां आर्थिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और सामाजिक अत्याचार हुए है। हिंदुओं के सांस्कृतिक जुलूस को रोकने के कार्य हुए हैं और धार्मिक कर्तव्य करने से रोका गया है। क्या यह भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या करने के मामलों से छोटी घटना है? ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

बिहार में मधुबनी से सांसद हुकुमदेव ने हिंसक घटनाओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने के लिए विपक्षी नेताओं की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या का मामला भी उठाया। केरल में वाम मोर्चे की सरकार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हिंसा पर काबू पाने की जिम्मेदारी पूरी तरह राज्य सरकारों की होती है। राष्ट्रवाद की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वाधीनता सेनानी मौलाना अबुल कलाम आजाद और खान अब्दुल गफ्फार खान ने 'वंदे मातरम्' गाया था, लेकिन आज माहौल ऐसा है कि यह गीत गाना अपराध माना जाता है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News