A
Hindi News भारत राजनीति अब कांग्रेस को इस राज्य में लगा झटका, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

अब कांग्रेस को इस राज्य में लगा झटका, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

मणिपुर में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 6 विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Manipur 6 Congress MLAs resigns । अब कांग्रेस को इस राज्य में लगा झटका, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI Manipur: 6 Congress MLAs resigns 

नई दिल्ली. मणिपुर में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 6 विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इससे पहले सोमवार को मणिपुर विधानसभा में भाजपा की सरकार ने विश्वास मत जीत लिया। मणिपुर में भाजपा नीत एन बीरेन सिंह सरकार ने राज्य विधानसभा में 16 के मुकाबले 28 वोट से विश्वास मत जीता।

एन बीरेन सिंह के विश्वास प्रस्ताव को विधानसभा में एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान लंबी चर्चा के बाद मत-विभाजन के लिए रखा गया जिसमें सरकार सफल रही। कांग्रेस के आठ विधायकों ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लिया।

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 24 विधायक हैं। तीन विधायकों के इस्तीफे और दल-बदल कानून के तहत चार विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब सदन में सदस्यों की संख्या 53 है।

Latest India News